दोस्तों, आपको बता दें कि मनी लॉड्रिंग और फ्रॉड के आरोपों का सामना कर रहा भगोड़ा विजय माल्या अब बैंकों से लिए कर्ज का पूरा मूलधन लौटाने को तैयार है। उसने बैंकों तथा सरकार से इस पैसे को लेने का आग्रह किया है। विजय माल्या ने कहा कि मीडिया और राजनेता लगातार मेरे डिफाल्‍टर होने की बात कर रहे हैं, तथा यह कह रहे हैं कि माल्या सार्वजनिक बैंकों का पैसा लेकर भाग गया। यह सभी गलत बातें हैं। मुझे सही मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है।

विजय माल्या ने बैकों के कर्ज तथा किंगफिशर एयरलाइंस के दिवालिया होने के प्रश्न पर कहा कि मेरी एयलाइंस आंशिक रूप से एटीएफ कीमतों में बढ़ोतरी के कारण वित्‍तीय संकटों का सामना कर रही थी। ऐसे में किंगफिशर एयरलाइन को सर्वाधिक क्रूड कीमतों 140 डॉलर/बैरल का सामना करना पड़ा। इस वजह से घाटा बढ़ता ही गया और बैंकों का कर्ज इसमें खर्च हो गया। उसने कहा कि मैं बैंकों का 100 फीसदी मूलधन लौटाने को तैयार हूं। कृपया इसे ले लीजिए।

माल्या ने कहा कि मेरे प्रत्यर्पण मसले पर मीडिया पर चल रही बहस को मैंने देखा है। यह एक अलग मसला है, कानून अपने हिसाब से काम करेगा। मूल बात जनता के पैसे की है, मैं इसे 100 फीसदी लौटाने को तैयार हूं। मैं विनम्रतापूर्वक सरकार और बैंकों से इसे स्वीकार करने का आग्रह करता हूं।

गौरतलब है कि विजय माल्या 2 मार्च 2016 से ही लंदन में है। ईडी ने उस पर 9,000 करोड़ रुपए का ऋण नहीं चुकाने का आरोप लगाया है।

Related News