अमेरिका में करों को लेकर काफी चर्चाएं हुई हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक प्रमुख दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति पद के लिए और अपने पहले साल में संघीय आय करों में सिर्फ 750 अमरीकी डालर का भुगतान किया। ट्रम्प, जिन्होंने अपने कर फाइलिंग का दृढ़ता से संरक्षण किया है और उन्हें सार्वजनिक नहीं करने के लिए आधुनिक समय में एकमात्र राष्ट्रपति हैं, जिन्होंने पिछले 15 वर्षों में से 10 में संघीय आय करों का भुगतान नहीं किया है। उन्होंने अरबपति रियल एस्टेट मैग्नेट और सफल व्यवसायी के रूप में पद के लिए चुनाव लड़ा। व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, ट्रम्प ने नकली समाचार के रूप में रिपोर्ट को अस्वीकार कर दिया और कहा कि उन्होंने करों का भुगतान किया है, हालांकि उन्होंने कोई विवरण नहीं दिया।

यह स्वीकारोक्ति, जो रिपोर्ट में कहा गया है कि दो दशकों से प्राप्त कर रिटर्न डेटा से, डेमोक्रेटिक जो बिडेन के खिलाफ विभाजनकारी चुनाव से पहले मंगलवार और पहले राष्ट्रपति की बहस से पहले एक महत्वपूर्ण नोट पर आता है। ट्रम्प संगठन के एक वकील, एलन गार्टन और ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन के एक प्रवक्ता ने रिपोर्ट पर एक अग्रणी दैनिक से टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। गार्टन ने समाचार एजेंसियों को बताया कि अधिकांश, यदि नहीं, तो सभी तथ्य, गलत प्रतीत होते हैं।

उन्होंने समाचार संगठन को दिए एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति ने "2015 में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद से व्यक्तिगत करों में लाखों का भुगतान करने सहित संघीय सरकार को व्यक्तिगत करों में लाखों डॉलर का भुगतान किया है।" डेमोक्रेट के खिलाफ अपनी पहली आम चुनाव बहस के दौरान 2016 में हिलेरी क्लिंटन, क्लिंटन ने कहा कि शायद ट्रम्प अपने कर रिटर्न जारी नहीं कर रहे थे क्योंकि उन्होंने संघीय करों में कुछ भी नहीं चुकाया था।

Related News