इंटरनेट डेस्क: भाजपा को प्रचंड बहुमत से हाल ही में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में जीत मिली है ऐसे में एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मोदी सरकार बनने वाली है इस प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है जानकार सूत्रों की माने तो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके इस जीत की बधाई दी है। ट्रंप ने भारत से आर्थिक और सामरिक रिश्ते को नई ऊंचाई पर ले जाने की उम्मीद भी जताते हुए उन्हे बधाई दी है। आपकों बतादें की दोनों नेताओं ने जून में होने वाले जी.20 समिट में मुलाकात कर भारत और अमेरिका के संबंधों को लगातार मजबूती प्रदान करने के लिए मिलकर काम करने पर भी सहमति जताई।


जानकारी सूत्रों की माने तो आगामी विदेशों दौरे को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रणनीति तैयार हो गई है साथ ही आने वाले दिनों में होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री विदेश दौरे पर भी रहने वाले है ऐसे में 28 .29 जून को जापान के ओसाका में होने जा जी.20 समिट में भगा लेंगे। व्हाइट हाउस के अनुसार बात करें तो ट्रंप ने प्रधानमंत्री के साथ बातचीत में अमेरिका भारत के बीच पिछले दो सालों में प्राप्त उपलब्धियों के आधार पर बनी रणनीतिक भागीदारी को मजूबत बनाने की प्रतिबद्धता जताई।


यह नहीं जानकार सूत्रों की माने तो इस बार पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारी भी जोरों पर है यहीं नहीं करीब पाचं देशों अमेरिका, रूस, चीन, ब्रिटेन, फ ्रांस तथा इस्लामिक सहयोग संगठन ओआईसी से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण देशों के शासनाध्यक्षों को भी बुलाने की तैयारियां जोरेां पर चल रही है उसके बाद ही शपथ की तारीख पर अंतिम मुहर लगने वाली है।

Related News