नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में सूबा का पहला कृत्रिम बुद्धिमत्ता केंद्र स्थापित किया जाएगा। योगी सरकार ने IIT कानपुर के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इंटेलिजेंस सेंटर ई-कॉमर्स, उद्योग, व्यापार, स्वास्थ्य सेवाओं में अनुसंधान के माध्यम से नए सॉफ्टवेयर विकसित करेगा। कृत्रिम बुद्धिमत्ता को जानने से उद्योगों से संबंधित समस्याओं का समाधान होगा।

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने नई स्टार्टअप नीति के तहत सेंटर ऑफ एक्सीलेंस को मंजूरी दे दी है। योगी सरकार इस निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता भी प्रदान करेगी। राज्य में यूपी दिवस मनाने की तैयारी भी चल रही है। 24 जनवरी को सीएम योगी यूपी दिवस का आयोजन करने जा रहे हैं। बताया जाता है कि यूपी दिवस के मौके पर राजधानी लखनऊ को 5 बड़े तोहफे मिल सकते हैं।



पानी की स्क्रीन हुसैनाबाद के संगीतमय फव्वारे के साथ जारी की जाएगी। यह तीन झीलों के पुनर्विकास और राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल की आधारशिला रखने का भी प्रस्ताव है, जिसका उद्घाटन और उद्घाटन सीएम योगी द्वारा किया जाएगा। सीएम योगी के कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को खादी के 1000 सोलर चरखे प्रदान किए जाएंगे। 1660 कुम्हारी चाक भी माटी कला बोर्ड की ओर से वितरित किए जाएंगे। स्वचालित डोना पेटल मशीनों का भी वितरण किया जाएगा।

Related News