यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह कोरोना ने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से खुद ट्वीट करके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है। एहतियात के तौर पर, उन्होंने घर पर खुद को अलग कर लिया है। कैबिनेट मंत्री ने उन्हें हाल ही में संपर्क में आए लोगों के साथ परीक्षण करने की भी सलाह दी है।

मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने एक ट्वीट के माध्यम से अपने कोरोना के सकारात्मक होने की जानकारी साझा की है। अपने आधिकारिक हैंडल में ट्वीट में उन्होंने लिखा, "कोरोना के शुरुआती संकेत दिखाई देने के बाद मैंने परीक्षण करवाया और रिपोर्ट सकारात्मक आई है।" मेरा स्वास्थ्य ठीक है और डॉक्टरों की सलाह से मैंने घर पर खुद को अलग कर लिया है। मेरा निवेदन है कि जो भी पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आया है, वह अपना परीक्षण करवाएं।

दूसरी तरफ, यूपी में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। हर दिन औसतन 5000 हजार नए कोरोना रोगी सामने आ रहे हैं। बुधवार को राज्य में 5898 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जिसके बाद अब यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2 लाख हो गई है। राज्य में अब तक 20,3028 लोग संक्रमित पाए गए हैं। यह जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने दी। उन्होंने बताया कि बुधवार को राज्य में अधिकतम परीक्षण किया गया है। वर्तमान में, राज्य में 51,317 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 25,279 घर अलगाव में हैं। 58,296 की अवधि खत्म हो गई है। अब तक 83,575 मरीजों ने घरेलू अलगाव का लाभ उठाया है। वर्तमान में 2341 निजी अस्पताल और होटल और गेस्ट हाउस हैं जिनमें 250 एल -1 प्लस सुविधाएं हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण से 3141 लोग मारे गए हैं।

Related News