दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम आंकड़ें सामने आ रहे हैं, जिनमें अधिकतर पोल में केजरीवाल सत्ता में वापसी कर रहे हैं। हालांकि असली तस्वीर क्या होगी वो 11 फरवरी को साफ होगी। वैसे पोल के हिसाब से केजरीवाल की सरकार बन सकती है, और अगर बीजेपी की हर हुई तो इन 4 कारणो की वजह से होगी जिसके बारे में आपको बताते।

1.साइलेंट वोटर बना गरीब : केजरीवाल ने जिस तरह से एक महीने में दो सौ यूनिट बिजली और 20,000 लीटर पानी मुफ्त दीया, उससे आम लोगों और गरीब परिवारों की जेब पर बोझ कम हुआ है।


2.मुसलमानों का झुकाव: राजनीतिक विश्लेषकों का मानना ​​है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू होने के बाद से मुसलमानों की एक बड़ी आबादी डरी हुई है। मुसलमान उस पार्टी को वोट देना चाहते हैं जो बीजेपी को हराने में सक्षम है।


3.AAP ने भी महिलाओं को बनाया वोट बैंक: बीजेपी ने महिलाओं पर उतना फोकस नहीं किया जितना AAP ने। केजरीवाल सरकार ने 30 अक्टूबर को भैयादूज से बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा सौंपी।


4.स्कूलों की फीस न बढ़ने दें: दिल्ली के ज्यादातर स्कूल कांग्रेस और भाजपा नेताओं द्वारा चलाए जाते हैं। ऐसे में केजरीवाल ने फीस को कड़ा कर दिया। इसका लाभ मध्यम वर्गीय परिवारों को मिला है। यह वर्ग मतदान में भी बड़ी भूमिका निभाता है।

Related News