भारतीय जनता पार्टी की बात करे तो इन दिनों पार्टी के स्वर्ण काल चल रहे है , क्योकि उनके पास नरेंद्र मोदी जैसा लोकप्रिय एवं मजबूत चेहरा है, जिसने पार्टी को एक नई उच्चाइयों पर पहुंचाया है। लेकिन क्या भाजपा के पास नरेंद्र मोदी के अलावे भी कोई नेता हैं, जो प्रधानमंत्री बनने और पार्टी को आगे ले जा सकते हैं, अगर भविष्य में नरेंद्र मोदी की जगह कोई नेता ले सकता है तो सिर्फ ये 5 नेता का नाम आगे आता है।

1-अमित शाह :- अमित शाह नंबर एक पर हैं, इसे लेकर कुछ कहने, कुछ सबूत देने की जरुरत नहीं है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर किसी पर आँख मुंड कर भी भरोसा कर सकते हैं तो वह अमित शाह ही है। आज ये दिल्ली की सर्वोच्च गद्दी के सबसे नजदीक बैठे हैं ।

2-योगी आदित्यनाथ :- उत्तर प्रदेश के कद्दावर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रधानमंत्री बन सकते है । बेहद लोकप्रिय भी हैं और संगठन और संघ में मजबूत पहुंच भी रखते हैं ।

3-जे पी नड्डा :- नड्डा प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के सबसे ज्यादा विश्वस्त हैं, इस पर कोई अब संशय नहीं है । भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष के रूप में वे सक्रीय भी हैं और संगठन में उनके पांव मजबूत भी हो रहे हैं ।

4- ज्योतिरादित्य सिंधिया :- ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी भाजपा में ताजे-ताजे हैं, लेकिन राजनैतिक रूप से बेहद कुशल, और वक्ता के रूप में बेहद समृद्ध हैं ।

5-स्मृति ईरानी :- स्मृति ईरानी आज कल भले लाइमलाइट से भले दूर चल रही हैं, लेकिन उनकी गिनती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विश्वस्तों में होती है।


Related News