देश का बजट आ चुका है। इसको मोदी सरकार जारी कर चुकी है। इस बजट के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर चर्चा भी हो चुकी है। लेकिन अब योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश का बजट आज पेश कर दिया है , आपको बता दे कि योगी आदित्यनाथ ने अपने बजट में तीन धमाकेदार ऐलान कर सकते हैं। जिससे उत्तर प्रदेश के लोगो के बीच ख़ुशी की लहर है, आइए जानें वो ऐलान क्या हो सकते हैं।


1. योगी सरकार इस बार का बजट पांच लाख करोड़ से ज्यादा का पेश कर सकती है। पहले दमदार ऐलान के रूप में योगी सरकार हाई स्कूल, इंटर से लेकर स्नातक के छात्रों को इंटर्नशिप का तोहफा दे सकते हैं। ये इंटर्नशिप 6 महीने से 1 साल तक हो सकती है जिसके लिए हर माह 2500 रुपये दिए जा सकते हैं।

2. योगी सरकार दूसरे ऐलान के तहत शिक्षा पर फोकस कर सकती है। सरकार इस बजट में नए विवि का ऐलान कर सकते हैं। सहारनपुर, आजमगढ़ से लेकर अलीगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी का ऐलान हो सकता है। इसके अलाव 10 नये मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए बजट मिल सकता है।

3. योगी सरकार भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे को ध्यान में रखते हुए धर्म स्थलों के लिए बड़ी घोषणा कर सकती है। सरकार अयोध्या, मथुरा और काशी के लिए बड़ा बजट पेश कर सकती है। वहीं राम की प्रतिमा के साथ ही मथुरा में ब्रज परिक्रमा पथ निर्माण के लिए बजट का ऐलान कर सकती है।

Related News