उदयपुर में दिनदहाड़े एक दर्जी की हत्या के बाद कई राजनीतिक नेताओं ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर राजस्थान सरकार और अधिकारियों पर सवाल उठाया है. अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधा है।

कांग्रेस पार्टी में शीर्ष नेतृत्व पर हमला करते हुए, भाजपा ने पूछा कि क्या राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा मृतक कन्हैया लाल साहू के आवास का दौरा करेंगे, जो मंगलवार शाम उदयपुर में सिर कलम कर दिया गया था।

भाजपा ने उदयपुर के हालात को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी सवाल किया है और राज्य में कांग्रेस नेतृत्व से जवाब मांगा है। विपक्ष ने पूछा कि क्या वे निकम्मा (बेकार) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का विरोध करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने सोशल मीडिया पर कहा, "क्या हाथरस गिद्ध राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उदयपुर में कन्हैया लाल के आवास पर जाएंगे?" यह उस समय के संदर्भ में है जब दोनों कांग्रेस नेताओं ने 2020 में हाथरस बलात्कार कांड की पीड़िता के गांव का दौरा किया था।

भाजपा नेता ने आगे कहा, “क्या वे निकम्मा के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भारी विफलता के लिए उनका विरोध करेंगे? क्या वे दो मुसलमानों द्वारा एक हिंदू की निर्मम हत्या के लिए उनके इस्तीफे की मांग करेंगे?”


भाजपा के लोकसभा सदस्य पी.सी. मोहन ने ट्वीट किया: "राजस्थान में कानून और व्यवस्था तंत्र की पूरी तरह से विफलता। अशोक गहलोत ने शासन करने का नैतिक अधिकार खो दिया है। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। हम उदयपुर में कन्हैया लाल के भीषण सिर काटने के साथ-साथ नुकसान पहुंचाने की धमकी का पीएम मोदी से एनआईए जांच का अनुरोध करते हैं। ।"

कन्हैया लाल साहू एक 40 वर्षीय व्यक्ति थे, जो राजस्थान के उदयपुर में एक सिलाई की दुकान चलाते थे, और एक व्यस्त बाज़ार में दिन के उजाले में दो मुस्लिम पुरुषों द्वारा उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। कथित तौर पर, हमलावर एक सोशल मीडिया पोस्ट से नाराज थे, जिसे साहू ने पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा का समर्थन करते हुए अपलोड किया था।

Related News