अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वे चीनी वीडियो ऐप टिक टोक की बिक्री के लिए किसी भी समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए सहमत नहीं हुए हैं जब तक कि वे प्रस्ताव को नहीं देखते हैं। उन्हीं रिपोर्टों के बारे में बात करते हुए, ट्रम्प ने कहा, "जहां तक ​​राष्ट्रीय सुरक्षा का संबंध है, यह सौदा 100% होना चाहिए। अन्यथा मैं कुछ भी हस्ताक्षर करने के लिए तैयार नहीं हूं। मैं एक सौदा देखना चाहता हूं। हमें सुरक्षा की आवश्यकता है, विशेष रूप से चीन के साथ। जैसा कि हमने देखा। '

ट्रंप ने आगे कहा कि उन्हें गुरुवार को टिकटकोक के लेनदेन की स्थिति के बारे में एक रिपोर्ट पेश की जाएगी। 6 अगस्त को, ट्रम्प ने एक कार्यकारी निर्देश पर हस्ताक्षर किए जो 45 दिनों के लिए प्रभावी था। इसके तहत चीनी कंपनी बिटडांस के साथ किसी भी अमेरिकी लेनदेन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उसी 14 अगस्त को, अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक और कार्यकारी आदेश जारी किया, जिसमें टिक्कॉक को 90 दिनों के भीतर अमेरिकी कंपनी को अपना संचालन प्रदान करना था।

स्पुतनिक ने बताया कि अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी ओरेकल ने बाइटडांस से टिकटोक के अमेरिकी संचालन का अधिग्रहण करने के लिए बोली का नेतृत्व किया है। उसी समय, ट्रम्प प्रशासन ने 20 सितंबर तक टिक्कॉक पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी है और चीनी स्वामित्व के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा जोखिम का दावा करते हुए, बाइटडांस को अपने व्यवसाय को अमेरिकी कंपनी को बेचने का आदेश दिया है। अब देखना यह है कि इस पर क्या फैसला होता है।

Related News