कृषि विधेयक को रविवार को राजसभा ने पारित कर दिया था लेकिन कुछ विपक्षी दल विरोध के मूड में थे। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीसी) के अध्यक्ष और नलगोंडा के सांसद एन उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि संसद में पारित किसानों के बिलों से केवल अडानी और अंबानी जैसे संगठनों को फायदा होगा।

आपकी जानकारी के लिए हमें संक्षेप में बताएं, लेकिन उत्तम कुमार रेड्डी ने सोमवार को संसद परिसर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कुछ कॉरपोरेट्स को किसानों के हित को बेचने के लिए भाजपा सरकार की कड़ी निंदा की। उन्होंने घोषणा की कि कांग्रेस नरेंद्र मोदी सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ किसान संगठनों के साथ मिलकर 25 सितंबर को तेलंगाना भर में आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि सभी जिला मुख्यालयों और विधानसभा क्षेत्रों में भारी विरोध किया जाएगा।


टीपीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि बिलों को संविधान के तहत कृषि समुदाय को दिए गए संरक्षण द्वारा चुराया गया है और अब निजी कंपनियों को उनकी मर्जी से किसानों का शोषण करने के लिए लाइसेंस दिया जाता है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का उल्लेख नहीं किया गया था और अनुबंध खेती को विनियमित करने के लिए कोई नियम नहीं बनाए गए थे।

Related News