नई दिल्ली: आज फ्रांस से लाए गए 5 लड़ाकू विमान औपचारिक रूप से एयरफोर्स को सौंपे जाने वाले हैं। अंबाला एयरबेस में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में यह प्रक्रिया पूरी होने जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ फ्रांस के रक्षा मंत्री भी इस समारोह में शामिल होने जा रहे हैं। कार्यक्रम सुबह 10:15 बजे शुरू होने जा रहा है। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस बिपिन रावत और भारतीय वायु सेना के प्रमुख आरकेएस भदौरिया उपस्थित रहेंगे। इसके पांच मिनट बाद 10.20 पर पूजा होगी और उसके बाद 10.30 बजे फ्लाईपास्ट शुरू होगा।

इस सब के बाद, स्पीकर अधिकारियों को संबोधित करेंगे और राफेल को औपचारिक रूप से एयरफोर्स का हिस्सा बनाया जाएगा। अब जब पांच लड़ाकू विमान औपचारिक रूप से राफेल एयरफोर्स में शामिल होने जा रहे हैं, तो यह सभी के लिए गर्व की बात है। इस अवसर पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। अंबाला एयरबेस में सभी धर्मों की पूजा होने जा रही है और उसके बाद राफेल आसमान में उड़ते हुए अपनी ताकत दिखाते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा, स्वदेशी विमान तेजस का हवाई प्रदर्शन भी आज होने जा रहा है।

सारंग एयरोबैटिक टीम को अंबाला एयरबेस में आयोजित भव्य समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए भी आमंत्रित किया गया है। यह टीम अपने अनोखे करतब के साथ राफेल को सलामी देने के लिए तैयार है। इसके अलावा, सुखोई और जगुआर लड़ाकू विमान भी अतीत में उड़ान भर सकते हैं। पारंपरिक शैली में, यह राफेल विमानों को वाटर कैनन सलामी देगा।

Related News