अभिनय से राजनीति में प्रवेश करने वाले कमल हसन ने सोमवार को तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हासन ने कोयम्बटूर दक्षिण से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) के अध्यक्ष ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की और घोषणा की कि हासन इस सीट से चुनाव लड़ेंगे। 66 वर्षीय हासन एमएनएम की स्थापना के तीन साल बाद मैदान में उतर रहे हैं।

उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था, जबकि उनकी पार्टी ने 37 सीटों पर चुनाव लड़कर 3.7 फीसदी वोट हासिल किए थे। पार्टी आगामी चुनाव सहयोगी दलों के साथ लड़ रही है। इन सहयोगियों में लोकसभा सांसद परवेंद्र के अभिनेता आर सरथ कुमार और भारत जननायक काची (IJK) के नेतृत्व में अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची (AISMK) शामिल हैं। एमएनएम 234 सीटों में से 154 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि दो सहयोगी शेष सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले, हासन ने अपने दिवंगत पिता श्रीनिवासन को याद करते हुए, विश्वास जताया था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग विधानसभा में उन्हें वोट देंगे, ताकि वे वहां अपने विचार रख सकें। "मेरे पिता का सपना आईएएस अधिकारी बनना और फिर राजनीति में प्रवेश करना था," उन्होंने कहा। मैं उनका सपना (IAS अधिकारी बनने का) पूरा नहीं कर सका, हालाँकि मेरी पार्टी में कई (पूर्व) IAS अधिकारी शामिल हैं।

यह हमारे लिए गर्व की बात है।कमल हासन की पार्टी ने अब तक 113 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। एमएनएम ने पहली बार 70 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इसमें पार्टी ने कलाम के वैज्ञानिक और पूर्व सहयोगी वी पोनराज को चेन्नई की अन्नानगर सीट से अपना प्रमुख उम्मीदवार बनाया है, जबकि पूर्व आईएएस संतोष बाबू को विल्लीवाक्कम सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

Related News