इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की प्रखंड मुख्यालय स्थित सभा भवन में लोहिया स्वच्छ अभियान के तहत प्रखंड स्तरीय कार्यशाला सह उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित की गयी। जिसमे बीडीओ मानेन्द्र कुमार सिंह, पूर्व प्रमुख सदानंद यादव, प्रभारी डा. जहांगीर आलम आदि ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। जिसमे लोगों को स्वच्छता के प्रति जागृत कराया है।

दोस्तों आपको बता दे की इस मौके पर पूर्व प्रमुख ने कहा कि जबतक लोग स्वच्छता के प्रति सजग नहीं होगा तबतक प्रखंड खुले में शौच से मुक्त नही होगा। बीडीओ ने कहा कि स्वच्छता सबके लिए जरूरी है। आप सभी को पता है स्वच्छता के बिना समाज की तरक्की संभव नहीं है।

खुले में शौच करने से कई प्रकार की बीमारियां होती है। जो हमारे लिए जानलेवा हो सकती है। इन सभी बीमारियों से बचने के लिए लोगों को अपने-अपने घरों में शौचालय बनाना जरुरी है। आपको बता दे की बीडीओ ने कहा कि प्रखंड में अबतक 56 फीसदी लोग शौचालय विहीन हैं।

दोस्तों आपको बता दे की उन्होंने कहा सरकार ने मार्च 2019 तक प्रखंड को खुले में शौच से मुक्त का लक्ष्य रखा हैं। इसके लिए अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक कर शौचालय बनाने के लिए प्रेरित करना होगा।

Related News