मुस्लिम उलेमाओं ने इस बार बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के खिलाफ फतवा जारी कर दिया है। दोस्तों, आपको बता दें कि बादशाह शाहरुख खान की गलती केवल यह थी उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर दही हांडी का कार्यक्रम रखा था और उसे फोड़ा।

इतना ही नहीं इस तस्वीर को उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी कर दिया। देखते ही देखते देशभर के तमाम मौलाना शाहरुख खान पर भड़क गए और उनके खिलाफ खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया। उन्हें यह आपत्ति है कि अभिनेता शाहरुख खान ने हिंदू त्योहार मनाया।

दोस्तों, आपको बता दें कि सोमवार के दिन मुंबई स्थित अपने घर में मन्नत में शाहरुख खान ने बेटे अबराम, पत्नी गौरी सहित अपने फैन्स के साथ दही हांडी फोड़ी। इस कार्यक्रम की तस्वीर उन्होंने ट्विटर पर भी शेयर की। लेकिन उनके इस काम से उलेमा वर्ग नाराज हो गया। उलेमाओं ने इस काम को इस्लाम में नाजायज और हराम करार दिया है।

देवबंदी उलेमा औलाना नदीम उल वाजदी के मुताबिक, इस्लाम में किसी भी दूसरे धर्म के उत्सव मनाने पर प्रतिबंध है। शरिया के हिसाब से भी यह पूरी तरह से गलत है। फतवा ऑन मोबाइल सर्विस के चेयरमैन मुफ्ती अरशद फारुकी का कहना है कि शाहरुख खान जैसी सेलिब्रिटी को यह विशेष ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें धर्म के त्यौहार किस तरह मनाना चाहिए। दूसरे के धर्म अथवा त्यौहार में शामिल होना अलग बात है, लेकिन उसे अपने घर पर मनाना इस्लाम में सही नहीं है।

Related News