इंटरनेट डेस्क। भारत में दिन पर दिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है और देश के युवा नौकरी की तलाश कर रहे है। हर कोई अपनी नौकरी को सुरक्षित करना चाहता है लेकिन देश में जिस तरह से बेरोजगारी बढ़ रही है उसमें कोई भी अपनी नौकरी सुरक्षित नहीं पा रहा है।

देश में बढ़ती बेरोजगारी को देखकर आंध्र प्रदेश की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।आम चुनावों के करीब होने वाले राज्य चुनावों के आगे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कई योजनाएं शुरू कीं।

सरकार ने 'मुख्य मंत्री-युवा नेस्थम' लॉन्च किया है। यह एक योजना है जिसके माध्यम से राज्य में बेरोजगार युवाओं को प्रति माह 1000 रुपये का भत्ता प्रदान किया जाएगा। यह निर्णय अमरवती में आयोजित राज्य कैबिनेट की बैठक में लिया गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 22-35 साल के आयु वर्ग के लगभग 12 लाख युवाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा। योजना के लिए पंजीकरण मध्य अगस्त से शुरू होगा। आंध्र प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नारा लोकेश ने इस योजना के बारे में घोषणा की।

इस योजना के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि "यह योजना उन सभी लोगों के लिए बढ़ा दी जाएगी, भले ही परिवार में एक से अधिक लाभार्थी हों। हम इस योजना को पेंशन योजना जैसे पारदर्शी तरीके से लागू करेंगे। पैसा बॉयोमीट्रिक प्रमाणीकरण के माध्यम से सीधे बैंक खातों में जमा किया जाएगा। "

नारा लोकेश आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के पुत्र हैं। उन्होंने कहा कि सरकार न केवल बेरोजगार युवाओं को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी बल्कि प्रशिक्षण भी प्रदान करेगी और उन्हें अपने कौशल विकसित करने में मदद करेगी।

Related News