जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी यानी JNU के पूर्व छात्र, कथित देश विरोधी नारे लगाने के मामले में उन पर राजद्रोह का मुकदमा चलेगा। 28 फरवरी को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कन्हैया के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने चलाने की मंजूरी दे दी, आपको बता दे राजधानी के कडरू स्थित मदरसा हुसैनिया मैदान में CAA, NPR और NRC के विरोध में सभा करने कम्युनिस्ट नेता कन्हैया कुमार रांची पहुंचे, कन्हैया कुमार दिल्ली दंगे में मारे गये लोगों को श्रंद्दाजलि दी, उसके बाद उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर हिंदु-मुस्लिम की राजनीति करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि आज देश में मोदी राज में बेरोजगारी जैसे मुद्दों को हटा कर CAA, NPR और NRC का विरोध करनेवालों को देशविरोधी बताया जा रहा है, आज जो लोग गोडसे को सही और गांधी को गलत बताते हैं, उन्हें ही देशभक्त बताया जा रहा है।

कन्हैया कुमार ने कहा कि देश में लगातार बढ़ रही बेरोजगारी जैसे मुद्दे से लोगों को ध्यान भटकाने के लिए CAA, NPR और NRC लाया जा रहा है, CAA, NPR और NRC का विरोध दिल्ली के शाहीन बाग में जैसा हो रहा है, उससे मोदी सरकार परेशान है.,हमें ऐसे ही सच बोलने की हिम्मत रखनी होगी। इस दौरान उन्होंने चेतावनी दी कि अगर केंद्र सरकार CAA, NPR और NRC को वापस नहीं लेती है, तो शाहीन बाग को जालियांवाला बाग बनाने में भी हम पीछे नहीं हटेंगे।

Related News