इतिहास में कई ऐसी रानियां और स्त्रियां रही है जिन्हे पाने के लिए लोग बेहद पागल थे। आज हम आपको उन सबसे तीन खूबसूरत औरतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी खूबसूरती के लोग दीवाने थे।

1) रानी पद्मिनी - रानी पद्मिनी इतिहास की सबसे खूबसूरत रानियों में से एक मानी जाती है । वे इतनी खूबसूरत थी कि उन्हें देखने के लिए भी लोग तरसते थे और उन पर सभी फ़िदा भी थे। मुग़ल बादशाह अलाउद्दीन खिलजी भी उन्हें पाने के लिए 8 महीने तक चित्तौड़ की सीमा थे। लेकिन कभी उन्हें पा नहीं सका क्योकिं रानी ने बचने के लिए खुद को ही आग में सुपुर्द कर दिया था।

2) जोधा बाई - जोधा एक हिंदू राजा की बेटी थी और बेहद खूबसूरत थी। उसकी खूबसूरती को देख कर ही लोग उस पर फ़िदा हो जाते थे। उस समय भारत पर मुगल सल्तनत के सुल्तान अकबर का राज था । अकबर ने जोधा को एक मेले में देखा था और उन्हें देखते ही मोहित हो गए। उन्होंने जोधा को पाने के लिए आमेर पर आक्रमण कर दिया अपने राज्य को बचाने के लिए जोधा के पिता को जोधा बाई की शादी अकबर से करनी पड़ी।


3) शहजादी फिरोजा - शहजादी फिरोजा भी बेहद ही सुंदर थी। शहजादी फिरोजा अलाउद्दीन खिलजी की सगी बेटी थी जिसे जालोर के कान्हड़देव के बेटे वीरम देव से प्रेम हो गया था लेकिन खिलजी ने उसे मरवा दिया था इसलिए फिरोजा ने खुद भी आत्महत्या कर ली।

Related News