प्यार एक ऐसी चीज है जो किसी को भी आबाद और किसी को भी बर्बाद करने की ताकत रखता है। प्यार में बहुत ताकत होती है और भले ही कोई भी इंसान हो उसे प्यार हो ही जाता है। भले ही आतंकवादी हो या डॉन या फिर कोई सेलेब्रिटी, या आम इंसान, सभी को प्यार हो ही जाता है।

लेकिन फिर भी हम आतंकवादियो की बात करते है तो हमें लगता है उनमें दया भवना नहीं होती और वो किसी से प्यार कर भी नहीं सकते क्योकिं उनका ब्रेन वाश कर दिया जाता है।

लेकिन आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे आतंकवादी जिन्हे प्यार ले डूबा । उनके मौत या जेल जाने का कारण उनका अपना प्यार था।

कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के कंमाडर बुराहन वानी की पूरी सेना ने आत्महत्या कर ली थी लेकिन क्या आप जानते हैं उसकी मौत का कारण उसकी प्रेमिका बनी थी। बुरहान वानी के जगह की खबर उसकी गर्लफ्रेंड ने ही सेना को दी थी। उसका अफेयर कई महिलाओं के साथ था और इसी कारण उसकी एक गर्लफ्रेंड उस से बदला लेना चाहती थी। तब उसे उसी का प्यार ले डूबा।



उसी तरह कश्मीर का मोस्ट वांटेड अबु दुजाना भी प्यार के चलते मारा गया । उसकी पत्नी पुलवामा में रहती थी और वहां ही उसने अपनी एक गर्लफ्रेंड भी बना रखी थी। अब ये कहना तो मुश्किल है कि गर्लफ्रेंड और पत्नी में से किसने सेना को खबर की । खबर मिलने के बाद सेना वेश बदल कर अटैक करने को तैयार थी। जब अबु दुजाना अपनी पत्नी के घर पहुंचा तो वहां उसे सेना मिली और उस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसमे अबु दुजाना का एनकाउंटर हो गया।

कश्मीर में लश्कर कमांडर सलमान बट कई आतंकी हमलों शामिल रहा । लेकिन आखिर उसकी मौत का कारण भी उसकी गर्लफ्रेंड बनी। यही हाल आतंकी सैफुल्लह का भी हुआ जो अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने गया था। लेकिन सेना को इस बात का पहले से पता था इसलिए सेना ने समय से पहले वहां पहुंच कर उसका इंतजार किया और उसे मार दिया।

1993 में हुए मुंबई हमले के दोषी अबु सलेम की लव स्टोरी सभी को पता होगी। उसकी गर्लफ्रैंड एक्ट्रेस मोनिका बेदी थी। 1993 के हमलों में अबु सलेम के इन हमलों के पीछे होने की जानकारी भी खुद मोनिका बेदी ने पुलिस को दी थी। हालांकि इसके बावजूद भी मोनिका को भि कुछ वक्त के लिए जेल जाना पङा था।

loading...

Related News