इंटरनेट डेस्क। इन दिनों, बॉलीवुड में इस तरह की कई फिल्में बनी है जो कि भारतीय सेना या सुरक्षा सेवा पर आधारित है। इन फिल्मों ने बॉक्सऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया है। बॉलीवुड का यह कनेक्शन अय्यारी, द गाजी अटैक और रंग देश जैसी कई फिल्मों में देखा गया है। बॉलीवुड का इंडियन आर्मी से कनेक्शन भी बहुत मजबूत है और आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आपके कई पसंदीदा सेलेबल्स सेना से खास रिश्ता रखते से हैं। आइये जानते है कौनसे है वे सेलेब्रिटीज -

अनुष्का शर्मा - बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का आर्मी से एक ख़ास रिश्ता है। अनुष्का शर्मा के पिता अजय कुमार शर्मा भारतीय सेना में मेजर के रूप में कार्य कर चुके है। उनके कारण ही अनुष्का कई बार अपने स्कूल बदलने पड़े थे लेकिन आखिरकार उन्होंने आर्मी स्कूल, बेंगलुरु में पढ़ाई की। अनुष्का अपनी ताकत और फिटनेस का श्रेय अपने इस आर्मी बैकग्राउंड को ही देती है।

प्रीति ज़िंटा - बॉलीवुड की डिंपल गर्ल 'प्रीति ज़िंटा' का आर्मी से एक नहीं बल्कि दो ख़ास रिश्ते है। उनके पिता दुर्गानंद जिंटा भारतीय सेना के एक अधिकारी थे वहीं उनके बड़े भाई दीपंकर सेना में एक अधिकारी के रूप में कार्यरत है।

प्रियंका चोपड़ा - एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के माता-पिता दोनों भारतीय सेना से जुड़े डॉक्टर थे। प्रियंका के पिता डॉ. अशोक चोपड़ा और मां डॉ. मधु अखौरी दोनों ही सेना में डॉक्टर थे।

लारा दत्ता - पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता के पिता एल.के. दत्ता एक रिटायर्ड विंग कमांडर है। केवल पिता ही नहीं बल्कि लारा की बड़ी बहन भी भारतीय रक्षा बल में कार्यरत है।

सुष्मिता सेन - बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन का भी सेना से एक ख़ास रिश्ता है। उनके पिता सुबीर सेन एक पूर्व भारतीय वायुसेना विंग कमांडर हैं। इस वजह से सुष्मिता ने पूरे भारत में कई वायु सेना स्कूलों में पढाई की है।

नेहा धूपिया - नवविवाहित नेहा धूपिया के पिता प्रदीप सिंह धूपिया भारतीय नौसेना में कमांडर थे। इसी वजह से नेहा आज भी नेवी बॉल्स या नेवी क्वीन जैसी प्रतियोगिताओं में भाग लेती है।

गुल पनाग - बॉलीवुड अभिनेत्री गुल पनाग के पिता एचएस पनाग भारतीय सेना से रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल है। स्वास्थ्य कार्यकर्ता गुल पानाग ने 2011 में एयरलाइन पायलट से शादी की थी।

निम्रत कौर - कश्मीरी अलगाववादियों ने निम्रत के पिता मेजर भूपिंदर सिंह की हत्या 44 वर्ष की उम्र में की थी। भूपिंदर सिंह एक इंजीनियर थे जो कश्मीर वेरीनाग में सीमावर्ती सेना सड़कों पर तैनात थे। निम्रत ने अपनी पाली वेब श्रृंखला में सैनिक का रोल अदा किया था।

Related News