राज्य के मुख्यमंत्री पर राज्य की सारी जिम्मेदारियों का भार होता है और एक राज्य को संभालने के लिए वे हर संभव प्रयत्न भी करते हैं। कई मुख्यमंत्री अपनी इन जिम्मेदारियों में सफल हो जाते हैं तो कुछ नहीं भी हो पाते हैं। ऐसे में राज्य की जनता खुद इस बात का फैसला करती है कि उन्हें कौनसा मुख्यमंत्री सबसे ताकतवर लगता है और कौनसा नहीं।

आज हम आपको देश के 5 सबसे ताकतवर मुख्यमंत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर देश की जनता को सबसे ज्यादा भरोसा है।

इतनी संपत्ति के मालिक हैं योगी आदित्यनाथ; जानकर होगी हैरानी

1. योगी आदित्यनाथ

इस लिस्ट में पहले नंबर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। टाइम्स रीडर पोल के अनुसार योगी आदित्यनाथ को केवल उत्तरप्रदेश के ही नहीं बल्कि पूरे देश के लोग बेहद पसंद करते हैं।

आज इतनी हो गई सोने की कीमत; अभी खरीद लो वरना मई अंत तक आसमान छुएंगे दाम

2. अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल हमारी इस लिस्ट में शामिल हैं। वे लगातार तीसरी बार दिल्ली के सीएम बने हैं और उनकी गिनती देश के सबसे बेस्ट नेताओं में होती है। उन पर भी लोगों को काफी विश्वास है।

3. उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे उन नेताओं में शामिल है जिनके पास धन भी हैं और लोगों का सपोर्ट नहीं उनके पास सबसे अधिक है। टाइम्स रीडर पोल के अनुसार उद्धव ठाकरे तीसरे नंबर पर आते हैं।

4. ममता बनर्जी

हमारी लिस्ट में चौथा नाम ममता बनर्जी का आता है जो 2001 से बंगाल की सीएम हैं और उन्हें इस पद से हराना बहुत मुश्किल है। बंगाल के लोग उन्हें बेहद पसंद करते हैं।

5. जगन मोहन रेड्डी

यदुगुड़ी संदीप्ति जगनमोहन रेड्डी, एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं जो आंध्र प्रदेश के 17 वें और वर्तमान मुख्यमंत्री हैं। उन्हें भी एक ताकतवर सीएम के रूप में देखा जाता है। हाल ही में हुए विशाखापटनम गैस लीक में मारे गए लोगों के परिवारजनों को उन्होंने 1-1 करोड़ का मुआवजा दिया है।

Related News