बीजेपी में कई ऐसे नेता हैं जिनकी लोकप्रियता काफी अधिक है। आज के समय में बीजेपी की गिनती सबसे बड़ी पार्टी के रूप में होती है। बीजेपी पिछले 6 सालों से केंद्र में शासन कर रही है। आज हम आपको बीजेपी के उन नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमे पीएम बनने की काबिलियत है।

5-स्मृति ईरानी: स्मृति ईरानी भारत के केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री हैं। वह कपड़ा मंत्री के रूप में प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट में सेवारत हैं और मई 2019 से मोदी की दूसरी कैबिनेट में महिला और बाल विकास मंत्री के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। उन्होंने 2019 में अमेठी से राहुल गांधी को हरा दिया था। उनमे पीएम बनने की काबिलियत है।

राजस्थान में बेकाबू होता जा रहा है कोरोना, जयपुर जेल में कोरोना के 48 नए मामले

4-जेपी नड्डा: - जगत प्रकाश नड्डा एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और 20 जनवरी 2020 से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। नड्डा पर प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर सबसे अधिक भरोसा है। वे भी पीएम बनने की काबिलियतों से भरपूर हैं।

3- ज्योतिरादित्य सिंधिया: - ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। वह सिंधिया घराने से ताल्लुक रखते हैं, जो कभी ग्वालियर में शासन करते थे और संसद के पूर्व सदस्य हैं, जो मध्य प्रदेश राज्य में गुना निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

ये है भारत की 5 सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टियां, संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे होश!

2-योगी आदित्यनाथ: - उत्तर प्रदेश के शक्तिशाली मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता के बारे में बताने की कोई जरूरत नहीं है। उनको पूरे भारत वर्ष में काफी पसदं किया जाता है और पीएम बनने की सारी काबिलीयतें उनमे है।

1-अमित शाह: - अमित शाह इस लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं। अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी पर आंख मूंदकर भरोसा कर सकते हैं, तो वह अमित शाह हैं।

Related News