उत्तराखंड में बड़े राजनीतिक बदलाव देखे जा सकते हैं। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बीच में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक से बाहर निकल गए हैं। बैठक में पर्यवेक्षक रमन सिंह सहित राज्य भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। सूत्रों के मुताबिक त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री पद हटाया जा सकता है। अब सीएम पद के लिए राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल और सांसद अजय भट के नामों पर चर्चा हो रही है।

जानकारी के अनुसार, कोर समिति की बैठक अभी भी चल रही है।बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक देहरादून के बीजापुर गेस्ट हाउस में चल रही है। बैठक में संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक, उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, भाजपा सांसद नरेश बंसल, अजय भट्ट, रानी राज्यलक्ष्मी शाह के अलावा केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन कुमार, संगठन के महासचिव अजय कुमार, राज्य के मुख्य सचिव उपस्थित थे प्रभारी दुष्यंत कुमार, देहरादून के महापौर सुनील उनियाल गामा भी उपस्थित थे।

हालांकि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने स्पष्ट रूप से उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन से इनकार किया है। मीडिया से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि कोर ग्रुप में सरकार के चार साल के कार्यक्रम पर चर्चा की गई है। कोरोना का प्रभाव उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था पर भी देखा गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने गुरुवार को विधानसभा में आर्थिक सर्वेक्षण 2019-20 पेश किया।

सर्वेक्षण में विभिन्न क्षेत्रों में राज्य की प्रगति और कमियों को शामिल किया गया। सर्वेक्षण के अनुसार, कोरोना अवधि के दौरान, राज्य में भूमि की बिक्री और रजिस्ट्री में 13 प्रतिशत की गिरावट आई है। जबकि राज्य का निर्यात आधा हो गया है। वैट राजस्व में भी उल्लेखनीय गिरावट आई है।

Related News