भारतीय राजनीति से जुड़ी सटीक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, यह खबर आपको कैसी लगी कृपया कमेंट करके हमें बताएं।

दोस्तों, आपको बता दें कि बुधवार को पीएम मोदी ने देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार पटेल के सम्मान में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का अनावरण किया। इसके बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में कहा कि क्या सरदार पटेल ने देश में सांप्रदायिक नफरत फैलाने के लिए भाजपा की मूल संस्था राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ पर प्रतिबंध नहीं लगाया था। कम से कम आपको दुख के साथ इस बात का स्मरण करना चाहिए।

रणदीप सिंह सुरजेवाला आगे लिखते हैं कि मोदी जी, क्या सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस को जिम्मेदार नहीं ठहराया था ? क्या आप की ही पार्टी के अगुवा श्यामा प्रसाद मुखर्जी यह नहीं चाहते थे कि सरदार वल्लभ भाई पटेल और पंडित जवाहर लाल नेहरू को सरेआम मृत्युदंड दिया जाए?

इतना ही नहीं कांग्रेस प्रवक्ता ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के उस आधिकारिक पत्र को भी साझा किया और सवाल दागे कि 11 सितंबर, 1948 को लिखे पत्र में सरदार पटेल ने तत्कालीन आरएसएस प्रमुख एम.एस. गोलवलकर से यह नहीं पूछा था कि गांधीजी की हत्या के बाद आरएसएस कार्यकर्ताओं ने मिठाईयां क्यों बांटी ?

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के बारे में कहा कि वह कांग्रेसमैन थे। सरदार पटेल ढृढ़ इच्छाशक्ति से भरे व्यक्ति थे, वह कट्टरता और सांप्रदायिकता के प्रति सहिष्णु नहीं थे।

Related News