द आयरन लेडी, इंदिरागांधी जिनका जन्म 19 नवंबर 1917 को हुआ था, एक भारतीय राजनेता और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की केंद्रीय हस्ती थीं। इंदिरा भारत की पहली और एकमात्र महिला प्रधान मंत्री थीं। इंदिरा जो नेहरू-गांधी परिवार से थीं और भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की बेटी थीं। इंदिरा गांधी हमेशा से भारतीय राजनीति की सबसे विवादित शख्सियतों में से एक रही हैं। फिरोज गांधी के साथ उनकी शादी विवादों में घिर गई थी और राजीव गांधी के जन्म के बाद फिरोज और इंदिरा अलग हो गए।

लॉकडाउन से परेशान होकर सचिन तेंडुलकर ने अपने बेटे का कर दिया ये हाल

आपको बता दे राजीव और संजय गांधी दोनों इंदिरा गांधी के बेटे थे , मोहम्मद यूनुस ने अपनी विवादास्पद पुस्तक 'पर्सन्स, पैशन एंड पॉलिटिक्स' में प्रकट किया है की संजय गांधी का भी खतना हुआ था, एक मुस्लिम परिवार में प्रथा प्रचलित थी।

अगर लॉकडाउन में सब्जी मिलने में हो रही है तकलीफ तो ऐसे बनाएं बेसन और प्याज की सब्जी

वैसे आपको बता दे इंदिरा गांधी ने एक मुस्लिम व्यक्ति से विवाह किया था , उनके पति फिरोज गांधी या फिरोज खान इलाहाबाद में अपने पैतृक घर में शराब के सप्लायर नवाब खान के बेटे थे। वह फिरोज खान के साथ एक रोमांटिक रिश्ते में पड़ गई, जो अक्सर उसके घर आया करता था। उनके इस रहस्य का खुलासा महाराष्ट्र के तत्कालीन राज्यपाल ने उनके पिता से भी किया था।

Related News