बता दें कि मंगलवार के दिन मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह अपनी पत्नी फाजना अहमद के साथ आगरा का ताजमहल देखने पहुंचे। दुनिया के हर शख्स की तरह वह भी ताजमहल देखकर उसके अनुपम सौंदर्य के मुरीद हो गए। वह बहुत देर तक ताजमहल को निहारते रहे। इसके बाद उनके मुंह से अचानक निकला- अमेजिंग...ब्यूटीफुल...इट इज रियली अ वंडर।

मालदीव के राष्ट्रपति का काफिला ताजमहल के पूर्वी गेट पर खेरिया एयरपोर्ट से दोपहर करीब 12 बजे पहुंचा। इस दौरान यूपी सरकार के मुख्य सचिव अनूप चंद पांडे तथा पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने उनका स्वागत किया। मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह और उनकी पत्नी फाजना ने डायना बेंच पर बैठकर तस्वीरें खिंचवाई। इन दोनों अतिथियों को बैटरी चालित कार से ताजमहल परिसर लाया गया।

ताजमहल प्रभारी अंकित नामदेव के मुताबिक, ताजमहल परिसर के अंदर प्रवेश करने के बाद मालदीव के राष्ट्रपति जैसे ही ताजमहल के मुख्य मकबरे के सामने पहुंचे वह इस ऐतिहासिक इमारत के सौंदर्य को देखकर अभिभूत रह गए। ठंड के मौसम में गुनगुनी धूप ने ताज देखने के आनंद को दोगुना कर दिया। राष्ट्रपति सोलिह और उनकी पत्नी फाजना अहमद ने तस्वीरें खिंचवाने के बाद विजिटर्स बुक में ताजमहल की प्रसंशा में कई बातें लिखी।

मालदीव के राष्ट्रपति और उनकी पत्नी के ताजमहल विजिट को देखते हुए पर्यटकों के लिए इसे 11 बजे से एक बजे तक के लिए बंद रखा गया था। इन दोनों मेहमानों के जाते ही ताजमहल देखने के लिए जैसे ही पर्यटकों को अनुमति दी गई, भीड़ का दबाव बढ़ गया।

Related News