पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सीएम कार्यालय की ओर से बताया गया कि मुख्यमंत्री नीतीश में कोरोना के हल्के लक्षण हैं. डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम ने सभी से जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा.

हाल ही में जारी आदेश में राज्य में 6 से 21 जनवरी के बीच रात्रि प्रतिबंध (रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक) को बढ़ा दिया गया था। इसके अलावा, सभी धार्मिक स्थल, मॉल, सिनेमा, क्लब, स्विमिंग पूल, जिम, स्टेडियम और पार्क 21 जनवरी तक बंद करने का भी आदेश दिया गया है। सोमवार को नीतीश के 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में मौजूद कई लोगों में कोरोना होने की पुष्टि हुई थी। इसके एक दिन बाद कैबिनेट की बैठक से ठीक पहले दोनों उपमुख्यमंत्रियों समेत कई मंत्रियों ने कोरोना संक्रमित होने की सूचना दी थी.



वही कोरोना संक्रमित होने के बाद नीतीश कुमार ने शराब, दहेज और बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ राज्यव्यापी 'सामाजिक सुधार अभियान' समेत कई कार्यक्रमों को टाल दिया है. पिछले एक हफ्ते में सीएम आवास पर तैनात कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Related News