मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बात करे तो मौका कोई भी हो हमेसा वो अपने कट्टर फैसलों को लेकर चर्चे में रहते है, उत्तर प्रदेश की राजनीति में योगी आदित्यनाथ का एक अहम किरदार है, राजनीति में आने के लिए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था, नरेंद्र मोदी ने अपने मिशन के लिए उनको उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री चुना, मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने कट्टर फैसलों से उत्तर प्रदेश का विकास किया। आइए जानते हैं योगी आदित्यनाथ के बारे में कुछ रहस्य की बातें।

योगी आदित्यनाथ के बारे में लोग मानते हैं कि वह पढ़े लिखे नहीं हैं लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक पढ़े लिखे शिक्षित व्यक्ति हैं, शिक्षित होने के साथ-साथ वह मंदिर के पुजारी भी हैं और पूजा अर्चना में भी ध्यान देते हैं उनके पास बहुत सारी गाय हैं, उनके पास एच. एन. बी. गढ़वाल विश्वविद्यालय से गणित में ऑनर्स की डिग्री है।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रेम के पुजारी है, उनको किसी लड़की से प्रेम नहीं बल्कि अपनी गौ माता से प्रेम है। योगी आदित्यनाथ को भगवा रंग बेहद ज्यादा पसंद है, इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद भी भगवा रंग पहनना नहीं छोड़ा।

Related News