इंटरनेट डेस्क: लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में शानदार प्रदर्शन से उत्साहित बीजेपी ने अब विधानसभा के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। सूबे में 2021 में चुनाव होने हैं और बीजेपी की नजर सत्ता में काबिज होने पर है। खबरों की माने तो बंगाल विधानसभा चुनाव की अपनी रणनीति के तहत भाजपा दो योजनाओं पर कार्य करने पर जोर देने वाली है, पहला टीएमसी के जनाधार वाले नेताओं को पार्टी में शामिल करना और दूसरा जमीनी स्तर पर अपने संगठन को शक्ति देना।


ऐसे में बंगाल में बीजेपी ने मिशन 250 का लक्ष्य तय किया है। आपकों बतादें की हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कुल 42 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी, जबकि तृणमूल को 22 सीटें मिलीं। भले ही टीएमसी ने बीजेपी से 4 सीटें ज्यादा हासिल कीं लेकिन यह पहला मौका होगा जब भगवा दल ने पश्चिम बंगाल में इतनी सीटें हासिल कीं। इससे पहले ऐसा नहीं हुआ ऐसे में 2019 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में बेहतरीन प्रदर्शन से उत्साहित भाजपा नजर आ रही है


आपकों बतादें की 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में भाजपा इस बार ज्याद ज्याद सीटों पर काबिज होने के लिए अपने संगठन को मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड रही है ऐसे में एक ओर टीएमसी खुद को बंगाली प्राइड से जोड़ती रही है तो दूसरी ओर भाजपा ने खुद को बंगाली समाज के हितों से जोडऩे का प्रयास किया है। यहंी नहंी केन्द्र में मौजूद भाजपा सरकार ने नौकरियों के अवसर उत्पन्न करने, नागरिक संशोधन विधेयक लाने और नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस तैयार करने का वादा भी बंगाल जनता से किया है। ऐसे में पार्टी को कुछ बढ़त मिलने की आशा है।

Related News