एक झटके के रूप में क्या आता है कि 45 वें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब कोरोनोवायरस से संक्रमित हो गए हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को दी जा रही अभिनव एंटीबॉडी-दवा को कोविद -19 संक्रमण से गंभीर बीमारी को रोकने के सबसे आशाजनक तरीकों में से एक कहा गया है। इसके निर्माता, रीजनरन फ़ार्मास्युटिकल्स इंक ने कहा कि कंपनी ने एक चिकित्सक को "दयालु उपयोग" प्रावधानों के तहत ट्रम्प के लिए एक एकल खुराक की आपूर्ति करने पर सहमति व्यक्त की, जब एक प्रायोगिक दवा एक केस-बाय द्वारा प्रदान की जाती है। -इमरजेंसी के आधार पर, जबकि इसका अध्ययन जारी है। नई दवा देर से परीक्षण में है और इसकी सुरक्षा और प्रभावशीलता अभी तक ज्ञात नहीं है।

कोई उपचार अभी तक एक कोरोनोवायरस संक्रमण के बाद गंभीर बीमारी को रोकने में सक्षम नहीं है। अधिकारियों के मुताबिक, वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में ले जाने से पहले ट्रम्प को शुक्रवार को व्हाइट हाउस में प्रायोगिक दवा दी गई थी। अब तक, ट्रम्प में थकान सहित केवल हल्के लक्षण थे। मिनेसोटा विश्वविद्यालय में डॉ। डेविड बाउलवेयर सहित कोविद 19 का इलाज करने वाले कई चिकित्सकों ने माना था कि डॉक्टर एंटीबॉडी-दवा का उपयोग कर सकते हैं, यह देखते हुए कि इस दृष्टिकोण ने अतीत में अन्य बीमारियों के खिलाफ काम किया है।

बौलवेयर ने कहा, "वे सिर्फ बैठे रहने और यह देखने के लिए नहीं जा रहे हैं कि क्या वह बीमार हो जाएगा।" एंटीबॉडीज प्रोटीन होते हैं जो शरीर तब बनाता है जब संक्रमण होता है; वे एक वायरस से जुड़ते हैं और प्रतिरक्षा प्रणाली को इसे खत्म करने में मदद करते हैं। टीके शरीर को एक संक्रमण के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करते हैं ताकि यह इन एंटीबॉडी को बनाता है। लेकिन प्राकृतिक संक्रमण या वैक्सीन बनने के बाद उन्हें बनने में कई सप्ताह लग सकते हैं। दवाओं का उद्देश्य उस सुरक्षा को तुरंत देना है, जो एक या दो एंटीबॉडी के केंद्रित संस्करणों की आपूर्ति करके प्रयोगशाला और पशु परीक्षणों में कोरोनोवायरस के खिलाफ सबसे अच्छा काम करता है।

Related News