सभी भारतीय 15 अगस्त को 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए कमर कस रहे हैं. दिल्ली से जम्मू-कश्मीर के लिए 15 अगस्त को अलर्ट जारी किया गया है। इतना ही नहीं खुफिया एजेंसियों को भी सतर्क रहने को कहा गया है. जैश और लश्कर के आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है। इसलिए सुरक्षाबलों ने दिल्ली पुलिस, जीआरपी और स्थानीय पुलिस को सतर्क रहने को कहा है.

महत्वपूर्ण सुरक्षा प्रतिष्ठान आतंकियों के रडार पर हैं। सुरक्षाबलों और जवानों की अग्रिम चौकियों को आतंकी निशाना बनाते हैं। अलर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान स्थित एक आतंकवादी संगठन था जिसने भारत को हथियार और आईईडी भेजे थे। सभी सुरक्षा बलों को विशेष चेतावनी जारी की गई है।

यदि कोई संदिग्ध वस्तु मिलती है तो उसकी सावधानीपूर्वक जांच करें और उसे निष्क्रिय करते समय सावधानी बरतने की भी सलाह दी जाती है। इसलिए मेटल डिटेक्टर पर तैनात पुलिस भी विशेष ध्यान रखें और उचित जांच करें। यह भी कहना है।

गौरतलब है कि कमांडर मोहम्मद सादिक के नेतृत्व में पीओके में पोटल नाम के लॉन्च पैड पर 6 आतंकी तैयार हैं. इस बीच, पीओके में तडोटे लॉन्च पैड पर जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकवादी तैनात हैं। तो कुछ आतंकी घुसपैठ कर जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले करने की तैयारी कर रहे हैं.

Related News