राजमुंदरी (आंध्र प्रदेश): भाकपा के नेतृत्व वाली चलो पोलावरम यात्रा ने राज्य भर के नेताओं के साथ तनाव पैदा कर दिया है। भाकपा के राज्य सचिव राम कृष्ण को गिरफ्तार कर लिया गया। और उन्हें उस होटल में नजरबंद कर दिया गया जहां वे स्थित थे और अन्य को हिरासत में लिया गया था और होटल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। घर की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने होटल के सामने से गिरफ्तार किया है।

सीपीआई के नेता नाराज थे कि पोलावरम परियोजना को परियोजना की ऊंचाई कम करने के आरोपों के मद्देनजर परियोजना पर जाने से रोकना सही नहीं था। सीपीआई नेताओं के साथ एकजुटता दिखाने के लिए आए तेलुगु देश के विधायक गोरंटला बुटैच्या चौधरी को पहले पुलिस ने रोका और फिर होटल में जाने दिया।

तिरुपति में सीपीआई (एम) के राष्ट्रीय सचिव ने अवैध रूप से हिरासत में रखे गए सीपीआई नेताओं को तत्काल रिहा करने की मांग की। आरटीसी बस स्टैंड के सामने सड़क पर विरोध प्रदर्शन करने वाले सीपीआई नेताओं ने पुलिस हिरासत पर चिंता व्यक्त की। पोलावरम एक राष्ट्रीय परियोजना है, किसी को भी देखने का अधिकार है। उन्होंने खेद व्यक्त किया कि सरकार आधी रात को अवैध गिरफ्तारी कर रही थी। इस बीच, पुलिस ने सीपीआई की चिंताओं के कारण तिरुपति में यातायात को मोड़ दिया।

Related News