कोविड-19 को लेकर हुए लोगों को अब खोलने के लिए सब जगह देखा जा रहा है वहीं अब इन सब के बीच महाराष्ट्र सरकार ने भी अनलॉक 5 के लिए अपने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं और नए निर्देशों में भी मंदिरों को खोले जाने की अनुमति नहीं दी गई है।

आपको बता दें कि हाल ही में कंगना रनौत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पर सीधा हमला बोला गया था कि वह क्या कारण से मंदिर नहीं खोल रहे हैं वही आपको बता दें कि महाराष्ट्र में मेट्रो सेवाओं को भी 15 अक्टूबर से शुरू किया जा रहा है।

इसके अलावा सरकार ने यह भी साफ किया है कि सरकारी और निजी लाइब्रेरी ओं को भी खोला जा सकेगा इन सभी के लिए गाइडलाइंस को सरकार द्वारा जारी किया गया है पुलिस स्टाफ जिसमें मंदिरों थिएटर और धार्मिक स्थलों पर लगी पाबंदियों में किसी भी प्रकार की कोई छूट नहीं दी गई है।

वही आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में मंदिरों एवं सिनेमा थिएटर को खोलने की अनुमति दी गई है और वहां पर सीमित लोगों की संख्या में लोग आ जा सकते हैं। आपको बता दें कि 15 अक्टूबर से केंद्र सरकार द्वारा सिनेमा हो को खोलने की अनुमति प्रदान की गई है लेकिन उसके लिए सिर्फ 50% सीटों पर ही टिकट बेची जा सकती है।

नहीं आपको बता दें कि सरकार द्वारा स्थानीय साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी गई है और यह कल 15 अक्टूबर से खोले जा सकेंगे हालांकि कंटेनमेंट जोन में इन सभी चीजों पर पाबंदी रहने की बात की गई है इसके अलावा उधर ठाकुर ने दुकानों को खोले जाने का समय भी सीमित किया है जो सुबह 9:00 बजे से शाम को 9:00 बजे तक का रहेगा।

Related News