आगामी तेलंगाना विधानसभा सत्र में नए फैसले लिए जाने हैं। तेलंगाना विधानसभा का मानसून सत्र 7 सितंबर से शुरू होगा, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा। माननीय मुख्यमंत्री ने बेगमपेट में अपने आधिकारिक आवास प्रगति भवन में अपने कैबिनेट सहयोगियों से परामर्श और चर्चा करने के बाद निर्णय लिया। चूंकि राज्य के बारे में विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस और चर्चा करने की आवश्यकता है, इसलिए सीएम ने निर्देश दिया कि सत्र 20 दिनों के लिए आयोजित किया जाना चाहिए। केसीआर ने कहा कि सत्र में काम के दिन कम से कम 15 होने चाहिए।


उन्होंने मंत्रियों और अधिकारियों को आगामी सत्र के लिए कमर कसने का निर्देश दिया। उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया कि विभिन्न बिलों और प्रस्तावों की गणना सत्र के दौरान की जाएगी और घोषणाएँ मुख्य नीतिगत मुद्दों पर की जाएंगी। राव ने विधायी मामलों के मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी और विधानमंडल सचिव नरसिम्हा चेरुलु को सीओवीआईडी ​​-19 के मानदंडों के अनुसार भौतिक दूरी सुनिश्चित करते हुए सत्र के संचालन की व्यवस्था करने को कहा। इस बीच, मुख्यमंत्री ने सोमवार को राज्य में बारिश और बाढ़ की स्थिति की भी समीक्षा की और अधिकारियों को युद्धस्तर पर बचाव और राहत अभियान चलाने का निर्देश दिया।

उन्होंने अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया क्योंकि राज्य भारी बारिश और बाढ़ का सामना कर रहा था और संपत्ति या जीवन को किसी भी नुकसान को रोकने के लिए आवश्यक उपाय कर रहा था। उन्होंने कहा कि अगले तीन से चार दिनों में राज्य में ओले गिरने के लिए 'भारी' बारिश जारी रह सकती है, सभी एहतियाती कदम उठाए जाने चाहिए, उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जहां भी आवश्यक हो वहां नियंत्रण कक्ष स्थापित करें और स्थिति की निगरानी करें। रात - दिन।

Related News