पटना: इन दिनों बिहार से आए दिन अपराध के मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में बिहार के दरभंगा से जो मामला सामने आया है उसने सबको झकझोर कर रख दिया है। इस मामले में, एक महिला ने पहले एक महिला के साथ मारपीट की और फिर उसे निर्वस्त्र करने की कोशिश की। आरोपियों ने महिला के बाल भी काट दिए। इसके साथ ही, सिंदूर भी अनुसूचित जाति के हाथ से जबरन भरा गया है।

मामला सामने आने के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है। उन्होंने एक ट्वीट में सीएम नीतीश कुमार से जवाब मांगा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, 'महाजंगलराज के राजा का बयान ऐसी घटना पर अपेक्षित है जो कानून को धता बताती हो। दरभंगा जिले में एक 50 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई और उसके बाल काट दिए गए। एक महादलित द्वारा जबरन माला और सिंदूर लगाया। कानून मौन है क्योंकि महाजंगलराज वहां मौजूद है। '

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में महाजंगलराज के महाराजा को लिखा है, सीधे नीतीश कुमार का नाम नहीं लिया है और इस मामले में बयान की उम्मीद की है। राजद नेता ने राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर भी सवाल उठाए हैं। यह मामला दरभंगा जिले के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के एक गाँव से जुड़ा है। यहां गांव के ही एक छात्र का पड़ोस में रहने वाले एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस दौरान दोनों घर से भाग गए। उसके बाद लड़की के परिवार ने लड़के समेत उसके परिवार के खिलाफ घनश्यामपुर पुलिस स्टेशन में अपहरण का मामला दर्ज कराया।

Related News