उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव जो की लोकसभा चुनाव 2024 का सेमिफाइनल माना जा रहा है की तैयारियों में सभी दल अपनी पूरी ताकत लगा दी हैं। हालांकि अभी महापौर से लेकर नगर पालिका व नगर पंचायतों के आरक्षण की स्थिति स्पष्ट नहीं है, लेकिन सभी दल मतदाताओं पर पकड़ मजबूत करने में जुटे हैं।

भाजपा शुरू करेगी समीक्षा
निकाय चुनाव को लेकर बूथ व वार्ड स्तर पर प्रभारियों की तैनाती कर दी गई है। 27 से 30 अक्टूबर तक प्रभारियों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा होगी और तैयारियों को धार दी जाएगी। 31 अक्टूबर को होने वाली रन फार यूनिटी के केंद्र में भी निकाय चुनाव ही रहेगा। भाजपा के क्षेत्रीय प्रवक्ता गजेंद्र शर्मा बताते हैं कि हर स्तर पर तैयारियों को पूरा किया जा रहा है। मतदाताओं से सीधे संवाद और संपर्क पर जोर है।

बसपा मतदाताओं के संपर्क में
फेरबदल के बाद बसपा ने निकाय चुनाव को लेकर एकजुट होकर मैदान में उतरने की कोशिश शुरू कर दी है। आरक्षण से पहले मतदाताओं को अपने पक्ष में करने पर जोर है। इसके लिए पार्टी नेता अपने क्षेत्र में लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। मंडल कोर्डिनेटर मोहित जाटव के अनुसार वरिष्ठ पार्टी नेताओं के निर्देशन में निकाय चुनाव की तैयारियां अंदरखाने चल रही है।

सपा तेज करेगी तैयारी
पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद अब सपा ने फिर से निकाय चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू किया है। प्रदेश स्तर पर गठित कमेटी दौरा कर चुकी है और जिला कमेटी ने रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी है। जिलाध्यक्ष चौधरी राजपाल एडवोकेट का कहना है कि महापौर से लेकर नगर पंचायत तक में सपा मजबूती से चुनाव में उतरेगी। मतदाताओं का नाम सूची में दर्ज कराने पर ध्यान दिया जा रहा है।

Related News