जैसा कि आप जानते हैं दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारियां अपने चरम पर हैं। प्रत्येक राजनीतिक पार्टी के नेता इस चुनाव में अपना पूरा दमखम दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन आपको बता दे कि चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी को बहुत बड़ा झटका लगा है क्योकि उनके सामने 2 बड़ी समस्या आ गई, तो चलिए जानते है वो समस्या क्या है।

पहला आम आदमी पार्टी के कोन्डली से विधायक मनोज कुमार ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यहां एक जनसभा में आप के विधायक मनोज कुमार को पार्टी का अंगवस्त्र पहना कर उन्हें पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल कर लिया। मनोज कुमार इस बार आम आदमी पार्टी द्वारा टिकट न दिए जाने को लेकर कई दिनों से नाराज चल रहे थे। जानकारों का मानना है कि अरविंद केजरीवाल के लिए यह किसी झटके से कम नहीं है।


दूसरा नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर दिल्ली में चुनाव न लड़ने का फैसला करने वाली शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) ने वापसी करते हुए बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा कर दी। यह घोषणा बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा और अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल की मुलाकात के बाद की गई। अकाली दल ने कहा कि उनका गठबंधन कभी टूटा ही नहीं कुछ गलतफहमियां थीं जो अब दूर हो गई।

Related News