कोलकाता: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जिले के एनजेपी रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह एक चाय विक्रेता ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। चाय बेचने वाले का नाम राजू है। वह एनजेपी रेलवे स्टेशन पर चाय बेचता था। लेकिन पिछले कुछ महीनों से तालाबंदी चल रही है। ट्रेनों की आवाजाही बंद है, जिसके कारण सब कुछ ठप है।

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह करीब 9 बजे चाय बेचने वाला राजू अपनी चाय की केतली लेकर स्टेशन पहुंचा। इसके कुछ समय बाद, उन्होंने स्टेशन के मुख्य द्वार के सामने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डाला और आत्मदाह की कोशिश की। इस दृश्य को देखकर स्टेशन में मौजूद कुछ लोग डर कर भागने लगे। लेकिन जैसे ही स्टेशन परिसर में ट्रेन चालक को इस घटना के बारे में पता चला, वह तुरंत मौके पर पहुंचा और ट्रिपल के माध्यम से आग को बुझाया। वहीं, एम्बुलेंस को आरपीएफ पुलिस ने बुलाया।

घटना की खबर मिलते ही एंबुलेंस मौके पर पहुंची और वेंडर राजू को मेडिकल के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। स्टेशन परिसर में मौजूद ड्राइवरों ने बताया कि काफी समय से वे राजू को स्टेशन पर चाय बेचते हुए देख रहे हैं। लेकिन वर्तमान लॉकडाउन के दौरान, ट्रेन सेवा बंद है। यात्री बाहर से नहीं आ रहे हैं। जिसके कारण राजू का चाय का कारोबार भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

Related News