तालिबान द्वारा अफगानिस्तान में अपनी सत्ता पर वापस लौटने के लिए अपने देश में राष्ट्रीय अवकाश घोषित कर दिया गया पुलिस स्टाफ आपको बता दें कि लंबे समय के बाद अमेरिका को अफगानिस्तान से हटाते हुए तालिबान ने एक बार फिर सत्ता का काबिल कर ली है।

इसी को लेकर बात सामने आई है कि तालिबान ने सत्ता वापसी के 1 साल पूरे होने के मौके पर राष्ट्रीय अवकाश की घोषणा पूरे देश में कर दी।

तालिबान ने अफगानिस्तान में अपनी सत्ता में वापसी की पहली वर्षगांठ के अवसर पर सोमवार को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया है। तालिबान के कब्जे के दौरान काबुल पर धावा बोलने वाले एक लड़ाके ने कहा, "हमने जिहाद के दायित्व को पूरा किया और अपने देश को आजाद कराया।" 15 अगस्त, 2021 को तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान से भागने की कोशिश में हजारों लोग काबुल हवाई अड्डे पर पहुंचे थे।

वहीं इसके अलावा आपको बता दें कि जब तालिबान अफगानिस्तान में फिर से लौटा था तो पूरे तालिबान में पाकिस्तान के सैनिकों को वहां से निकाला गया था। इसके साथ-साथ जब तालिबान वापस ही कर रहा था तो कहीं अफगानिस्तानी लोग अफगानिस्तान छोड़कर भागने की तैयारियां कर रहे थे। एवं इसके साथ-साथ कहीं ऐसे वीडियो भी वायरल हुए थे जिसमें अफगानिस्तान यू को अमेरिकी सेना के जहाज पर लटकते हुए देश छोड़कर जाने की उम्मीद करते देखा गया था।

Related News