काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद महिलाओं को नाम रखने का कोई अधिकार नहीं है। ताजा सबूत सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा एक वीडियो है। वीडियो में दो पुरुषों को एक महिला की पिटाई करते हुए चिल्लाते हुए दिखाया गया है। आपके सामने कार होने के कारण यह बताना मुश्किल है कि कौन इस बर्बरता का शिकार हो रहा है। लेकिन दावा किया जा रहा है कि वीडियो अफगानिस्तान का है।

नैशनल रेसिस्टेंस फ्रंट (एनआरएफ) से जुड़ी खबर को ट्विटर पर पोस्ट करने वाले पेज पंजशीर प्रांत ने वीडियो शेयर किया है। तालिबान आतंकवादियों द्वारा एक महिला को कोड़े लगते देखा जा सकता है। पृष्ठ कहता है, 'यह बर्बर है। लाचार होकर चिल्ला रही एक महिला को तालिबान बेरहमी से कोड़े मार रहा है. वीडियो में तालिबान को अफगान महिला को कोड़े मारते और दर्द से चिल्लाते हुए दिखाया गया है। वीडियो में एक कार और कुछ लोग खड़े नजर आ रहे हैं।


तालिबान के अत्याचारों का दावा करने वाले सोशल मीडिया पर अब तक ढेर सारे वीडियो शेयर किए जा चुके हैं। तालिबान को भी प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग करते देखा गया है। इस बीच, अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ में भी दो तालिबान समूहों के बीच सशस्त्र संघर्ष की खबरें आ रही हैं। अफगान न्यूज चैनल से तीन चश्मदीदों ने इसकी पुष्टि की। हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ है।

Related News