नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मामले को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज मामले की सुनवाई शुरू की. आज की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट प्रदूषण से निपटने के मामले में दिल्ली सरकार को कई अहम सुझाव दे सकता है. इतना ही नहीं दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मामले को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है. सुनवाई के बीच में सुप्रीम कोर्ट ने जरूरत पड़ने पर दो दिन का लॉकडाउन करने को कहा है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने शनिवार को आपात बैठक की. बैठक के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पूरी तरह से लॉकडाउन की सलाह दी है. हम कोर्ट के आदेश के लिए प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। तैयार प्रस्ताव को सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष रखा जाना है। जहां यह खुलासा हुआ है कि दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण से निपटने के लिए अरविंद केजरीवाल की सरकार अपने स्तर पर कई फैसले ले रही है. सरकार की कोशिश है कि इस समस्या से जल्द से जल्द निपटा जाए। केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूलों को एक हफ्ते के लिए बंद करने का फैसला किया है।



दिल्ली के बाद हरियाणा सरकार ने भी एक बड़ा फैसला लिया है. खट्टर सरकार ने गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में चल रहे स्कूलों को 17 नवंबर तक बंद करने का फैसला किया है. इस संबंध में सरकार ने रविवार को आदेश दिया कि यह तत्काल प्रभाव से लागू हो जाएगा.

Related News