बोकारो : उत्तर प्रदेश से हर दिन बुलडोजर चलने की खबरें आती रही हैं, लेकिन अब ये खबरें कई अन्य जगहों से भी आने लगी हैं. दरअसल, हाल ही में नाम बदलने और युवती से गैंगरेप करने के आरोपी आरजू मलिक के अवैध घर को बुलडोजर से उड़ा दिया गया है और घर को तोड़ दिया गया है. सोरेन सरकार की ओर से मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में एसडीओ कोर्ट ने बीएसएल और पुलिस की सिफारिश पर यह आदेश दिया. जी हां, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की तर्ज पर बोकारो पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

बताया जा रहा है कि बोकारो पुलिस के रिकॉर्ड में जमुई मूल की आरजू मलिक को एक गंभीर अपराधी की श्रेणी में रखा गया है, जिसने बीएसएल की जमीन पर कब्जा कर आलीशान घर बनाया था. वह यहीं से वारदात को अंजाम देता था और बोकारो रेलवे, माल साइड समेत जिले के अन्य हिस्सों को प्रभावित करता था। जी हां, और उन पर आर्थिक अपराध में वर्चस्व के लिए गैंगवार में वीरेंद्र सिंह और रामू सिंह की डबल मर्डर का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि बोकारो की एक युवती ने आरोप लगाया है कि 2021 में आरजू मलिक ने सबसे पहले अपना नाम बदलकर उससे दोस्ती की थी. फिर वह उसे प्रेम के जाल में फंसाकर अपने साथ किराए के मकान में ले गया।


वहां उसने धोखे से उससे शादी कर ली। शादी के बाद उसने उसके साथ संबंध भी बनाए। उसके बाद आरोपी ने उक्त लड़की को ब्लैकमेल करने की नीयत से वीडियो भी बना लिया. युवती को जब पता चला कि आरजू मल्लिक दूसरे धर्म की है तो उसने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। फिर आरजू ने अपनी हवस पूरी कर उसे अपने दोस्तों के हवाले कर दिया। उसके दोस्तों ने भी उसके साथ कई बार रेप किया। हालांकि आरोपी के चंगुल से छूटने के बाद पीड़िता ने बोकारो के महिला थाने में मामला दर्ज कराया.

आरजू मलिक के आपराधिक इतिहास को देखते हुए किसी अप्रिय घटना की आशंका पर माराफरी पुलिस के अलावा बालीडीह व सिटी पुलिस को भी मौके पर तैनात कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि मजिस्ट्रेट की देखरेख में माराफरी, बालीडीह और नगर पुलिस ने बुलडोजर के जरिए आलीशान मकान को ध्वस्त कर दिया.

Related News