भाजपा नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगट के परिवार ने उनके पर्सनल असिस्टेंट सुधीर सांगवान और उनके दोस्त सुखविंदर द्वारा बलात्कार और हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोनाली के साथ सुधीर सांगवान, उसके दोस्त सुखविंदर और उसकी बहन के सहायक ने उनके खाने में ड्रग्स मिलाने के बाद कथित तौर पर बलात्कार किया था।

शिकायत में सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने कहा है कि फोगट ने 22 अगस्त को उनके बहनोई अमन पुनिया से बात की थी और आरोप लगाया था कि उन्हें कुछ नशीला पदार्थ दिया गया था.

"उन्होंने पुनिया को बताया कि सांगवान और उनके दोस्त ने तीन साल पहले हिसार में उनके घर पर चोरी की थी और 23 अगस्त को हिसार लौटने पर वह पुलिस से संपर्क करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि सांगवान ने उसे कुछ नशीला पदार्थ दिया था, उसके साथ दुष्कर्म किया और वीडियो बनाया और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा था।"

रिंकू का दावा है कि उनकी बहन को उसकी संपत्ति के कारण मारा गया था और उसके खिलाफ एक राजनीतिक साजिश रची गई थी।

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि सुधीर ने सोनाली को उनकी राजनीतिक और एक्टिंग लाइफ को बर्बाद करने की धमकी भी दी क्योंकि उसने उनके फोन, संपत्ति के रिकॉर्ड, एटीएम कार्ड और घर की चाबियां रखी थीं।

रिंकू ने कहा कि जब परिवार गोवा पहुंचा तो उन्हें पता चला कि कोई फिल्म की शूटिंग नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि सुधीर और उनके दोस्त सुखविंदर ने एक बड़ी योजना के तहत सोनाली की संपत्ति को जब्त करने के लिए सोनाली की हत्या कर दी।

सुधीर ने सोनाली के परिवार वालों को उनकी मौत की जानकारी दी थी। इसके बाद जब उनके परिवार ने उनसे संपर्क किया तो सुधीर ने फोन नहीं उठाया। उन्होंने अपने और सोनाली के दोनों फोन स्विच ऑफ कर दिए थे।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि गोवा पुलिस सोनाली फोगट की मौत के आसपास की परिस्थितियों की उचित जांच कर रही है। इस मामले पर गोवा के डीजीपी नजर रखे हुए हैं।

Related News