आज मैं आपको वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं, दुनियाभर का हर इंसान नरेंद्र मोदी जी को जानता है। ऐसे में नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने से पहले ही अपनी पत्नी का त्याग कर दिया था ,इस बात से भी सभी वाकिफ है, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसा कौन सा कारण था जिस कारण नरेंद्र मोदी ने अपनी पत्नी को ही छोड़ दिया। आइये जानते हैं।

नरेंद्र मोदी जी जब 17 साल के थे तब ही उनकी शादी हो गई थी और जिस लड़की से उनकी शादी हुई थी उनका नाम जशोदा बेन था। इसी के साथ जब उनकी शादी हुई थी तब नरेंद्र मोदी जी की पत्नी 15 साल की थी और उस समय पढ़ाई को उतना ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता था और कम उम्र में ही शादी कर दी जाती थी और लड़की घर संभालने लगती थी। ऐसे में जब नरेंद्र मोदी जी की शादी हुई थी तब मोदी जी और उनकी धर्मपत्नी नाबालिग ही थे और शादी के 3 साल अपनी धर्म पत्नी के साथ रहने के बाद नरेंद्र मोदी जी ने अपनी धर्म पत्नी को त्याग दिया था।


उसके बाद वो देश सेवा में लग गए उसके बाद धीरे-धीरे उनका प्रवेश भारतीय जनता पार्टी में हो गया। हालांकि मोदी ने कभी भी जशोदाबेन को तलाक नहीं दिया। नरेन्द्र मोदी जब तीन साल के ही गृहस्थ जीवन के बाद पत्नी जशोदाबेन को छोड़कर संघ के साथ चले गये तो पहले तो जशोदा थोड़ा दुखी हुईं लेकिन बाद में पति के लक्ष्य के आगे संतुष्ट हो गईं। उन्होंने भी स्कूल टीचर की नौकरी शुरू कर दी और अपने छोटे भाई अशोक के साथ उंझा गांव में ही जिन्दगी बिताने लगी।

Related News