रांची: सीबीआई ने चारा घोटाले के तीन मामलों में जमानत पाने वाले लालू यादव की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी कर रही है। लालू यादव को चारा घोटाले के 5 में से 4 मामलों में दोषी पाया गया है। लेकिन इन 4 मामलों में से 3 में उसे जमानत मिल गई है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) इस जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने वाली है।

फिलहाल चारा घोटाले के पांचवें मामले में लालू यादव की सुनवाई चल रही है। यह मामला डोरंडा कोषागार से गैरकानूनी रूप से 139 करोड़ रुपये की निकासी से संबंधित है। अगर दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को जमानत मिलती है, तो उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा। हालांकि, इस मामले की सुनवाई 6 नवंबर के बाद ही संभव है क्योंकि झारखंड उच्च न्यायालय त्योहारी छुट्टियों के बाद खुलेगा।

आपको बता दें कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को 2 धाराओं में 7 साल की कैद हुई है। देवघर कोषागार से 79 लाख रुपये की अवैध निकासी के मामले में लालू यादव जमानत पर हैं। इस मामले में उन्हें 3.5 साल की सजा सुनाई गई थी। लालू यादव को भी 9 अक्टूबर 2020 को चाईबासा ट्रेजरी से 33.13 करोड़ रुपये की निकासी में जमानत दी गई है।

Related News