काबुल के अंदर

काबुल: अफगानिस्तान में युद्ध खत्म हो गया है और राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर भाग गए हैं, तालिबान ने सोमवार को कहा। काबुल की सड़कों पर भयानक सन्नाटा पसरा रहा। लेकिन विमान के तल पर भ्रम और भय की घनी छाया थी।

दोहा में तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख मोहम्मद नईम ने कहा, "हमारे समूह को लंबे समय तक छिपने की जरूरत नहीं होगी।" अफगानिस्तान में नई सरकार की तस्वीर जल्द ही साफ हो जाएगी। हम चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय संबंध शांतिपूर्ण हों।

मैं अपने देश में युद्ध को समाप्त करने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने कहा, "हम जो चाहते हैं वह हमारे देश और हमारे नागरिकों की आजादी है, हम उस बिंदु पर पहुंच गए हैं।"

उन्होंने कहा, हम किसी को भी अपनी जमीन का इस्तेमाल किसी को निशाना बनाने के लिए नहीं करने देंगे और हम किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते।

अल जज़ीरा की रिपोर्ट है कि तालिबान काबुल की सड़कों पर नियंत्रण रखता है। तालिबान ने कहा, "हमने रात भर में विशेष बलों की 1,000 इकाइयों को तैनात किया है।" वे सभी गश्ती नाकों पर गश्त कर रहे हैं। तालिबान ने कहा, "हमने कुछ अन्य चौकियां भी स्थापित की हैं।"

अल जज़ीरा के एक रिपोर्टर ने कहा, "हमने सैकड़ों तालिबान लड़ाकों को अफगान सरकारी वाहनों में सड़कों पर गश्त करते देखा है।" उन्होंने कहा कि सड़कों पर ज्यादा नागरिक नजर नहीं आ रहे हैं। नतीजतन, सार्वजनिक जीवन में अभी तक सुधार नहीं हुआ है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि काबुल में स्थिति नियंत्रण में है। हमारे योद्धा सुरक्षा मुहैया कराने में लगे हैं।

तालिबान ने काबुल के विभिन्न हिस्सों में विशेष बलों को तैनात किया है। मुजाहिदीन के आने से आम जनता खुश है। वे आपकी सुरक्षा से संतुष्ट हैं।

Related News