बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर जल्द ही महाराष्ट्र की सक्रिय राजनीति में उतरेंगी। जी हां, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ पार्टी शिवहर सेना ने राज्यपाल को उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने के लिए एक नाम भेजा है। महाराष्ट्र की महा विकास अघादी सरकार ने राज्यपाल को 12 नामों की सूची भेजी है, जिन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाया गया है। इस लिस्ट में खुद अभिनेत्री उर्मिला का नाम भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गठबंधन की ओर से हर पार्टी से 4-4 लोगों के नाम भेजे गए हैं और उर्मिला का नाम भी शिवसेना ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजा है। अभिनेत्री के साथ, एकनाथ खडसे, रजनी पाटिल जैसे कई लोग शामिल हैं, जहां यह पता चला है कि राजनीति में अभिनेत्री का करियर लंबा नहीं है। अभिनेत्री ने लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ही राजनीति में प्रवेश किया और वह कांग्रेस में शामिल हो गईं।

जिसके बाद उर्मिला ने कांग्रेस के बैनर तले उत्तरी मुंबई सीट से चुनाव लड़ा, हालाँकि उन्हें भाजपा के गोपाल शेट्टी के सामने हार का सामना करना पड़ा। बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, जिन्होंने एक बाल कलाकार के रूप में अपनी फिल्मी यात्रा शुरू की, कांग्रेस के साथ अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की, लेकिन यह यात्रा अधिक समय तक नहीं चल सकी। बाद में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस पर उनका इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। अब अभिनेत्री शिवसेना की ओर से महाराष्ट्र विधान परिषद की सदस्य बनने जा रही हैं।

खबरों के मुताबिक, फिल्म स्क्रीन पर वह आखिरी बार फिल्म ब्लैकमेल में एक आइटम डांस करती हुई नजर आई हैं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत एक बाल अभिनेत्री के रूप में मराठी फिल्म 'झोला' (1980) से की। 'कलयुग' (1981) उनकी पहली हिंदी फिल्म थी।

Related News