कोविड-19 का कहर इस समय देश में कम होता हुआ दिखाई दे रहा है हालांकि तीसरी लहर की आशंका समान रूप से बनी हुई है और इन सब के बीच में ही हरियाणा सरकार ने कक्षा 4 और 5 के बच्चों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया है।

हरियाणा सरकार ने 1 सितंबर से राज्य में कक्षा 4 और 5 के लिए सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि इन छात्रों के लिए COVID-19 एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए ऑफ़लाइन कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। छात्रों को उनके माता-पिता की पूर्व अनुमति के बाद ही स्कूल में आने की अनुमति होगी।

आपको बता दें कि कक्षा 5 से ऊपर की स्कूलों को जुलाई महीने में ही हरियाणा में खोल दिया गया था। वही हाल ही में एक भारतीय जनता पार्टी के नेता द्वारा कहा गया था कि अगर सरकार ने सभी भीड़भाड़ वाली जगहों को खोल दिया है तो ऐसे में सिर्फ स्कूल को बंद रखने का कोई औचित्य नहीं बचता।

बीजेपी नेता ने कहा कि अगर सरकार ने सभी भीड़भाड़ वाली जगह जैसे रेलवे स्टेशन बस स्टैंड और बाजारों को खोल दिया है तो स्कूलों को बंद रखने का कोई मतलब नहीं है इसीलिए सरकार को जल्द से जल्द स्कूल खोलने का निर्णय लेना चाहिए।

Related News