ग्वालियर: मप्र के ग्वालियर शहर के फूलबाग चौराहे पर कांग्रेस नेताओं द्वारा किए जा रहे पुतले को जलाने से एसआई दीपक गौतम बुरी तरह झुलस गए हैं. उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बुधवार (2 फरवरी 2022) को स्थानीय डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया है। उधर, राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गौतम को फोन कर उनका हालचाल पूछा है. वहीं कांग्रेस विधायक ने कार्यकर्ताओं से पुलिस कार्यवाही रद्द करने की अपील की है.

इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ''ग्वालियर के फूलबाग चौराहे पर पुतले जलाने से कानून व्यवस्था संभालने के दौरान आग की दुर्घटना में घायल हुए इंदरगंज थाने के एएसआई सीएम दीपक गौतम स्वस्थ हो गए. कॉल पर एएसआई से बात कर रहे हैं।" डॉक्टरों ने बताया है कि दीपक गौतम आग से 45 फीसदी तक जल चुके हैं. उसके सीने पर गहरे घाव हैं। उसका हाथ और चेहरा भी बुरी तरह जल गया था। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के बर्न डिपार्टमेंट में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों की निगरानी में उसका इलाज चल रहा है.



वही पुलिस अधीक्षक अमित सांघी का कहना है कि इस घटना में 6 नामजद लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनमें से पांच कांग्रेसी नेता हैं। जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवराज यादव, आकाश तोमर, अनीश खान, अभिमन्यु पुरोहित, घनश्याम गुडसाले और सचिन भदौरिया शामिल हैं. अपराधियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 188, 147, 148, 149 और 353 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वीडियो के आधार पर अन्य अपराधियों की तलाश की जा रही है.

Related News