संजय गांधी भारत की प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी के छोटे पुत्र थे। संजय गांधी की शादी मेनका गांधी से हुई थी। लेकिन आज आपको बता दे कि शादी के बाद भी संजय गांधी का अफेयर किसी एक्ट्रेस के साथ था। ये बात उस समय की है जब देश में एमेरजेंसी का दौर था जहां पूरा देश मुश्किल समय में था। इस दौरान संजय गांधी का नाम एक एक्‍ट्रेस से भी जोड़ा गया था। तो चलिए जानते हैं कि वो एक्‍ट्रेस कौन थी जिससे इमेरजेंसी के दौरान संजय गांधी का नाम जोड़ा गया था।

जब इंदिरा गांधी ने अपने बहू को गाली देकर घर से निकला था बहार, जानिए क्यों

आपको बता दें कि इमेरजेंसी के दौरान जिस एक्‍ट्रेस से संजय गांधी का अफेयर चल रहा था, वो अमृता सिंह की मां रुखसाना सुल्‍तान थीं। रुखसाना ने खुद एक शख्‍स से कहा था कि वो संजय गांधी की करीबी दोस्‍त हैं। आपातकाल के समय में संजय गांधी ने तो अहम भूमिका निभाई ही थी लेकिन इसमें रुखसाना ने भी उनका खूब साथ दिया था।

इस ब्रांड के 5-6 बर्गर खा जाते हैं अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप!

साल 1975 में आपातकाल के ऐलान के समय राशिद किदवई की किताब 24 अकबर रोड के मुताबिक रुखसाना संजय गांधी की इतनी खास हो गई थीं कि कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता उनके आगे पीछे घूमते थे। कहा ये भी जाता है कि रुखसाना के चलते कई बार इंदिरा, संजय और मेनिका गांधी में विवाद भी हुआ।

Related News